fastjobsearchers,fast job searchers, Latest Online Form | Sarkari Job

LPG Gas Rate 2023: गैस सिलेंडर कम कीमतों पर मिलेगा जाने यहां से कितना सस्ता हुआ गैस सिलेंडर आज का रेट

LPG Gas Rate 2023: गैस सिलेंडर कम कीमतों पर मिलेगा जाने यहां से कितना सस्ता हुआ गैस सिलेंडर आज का रेट

एलपीजी गैस के नए रेट आज हाल ही में मोदी सरकार ने एलपीजी गैस के दाम कम किए हैं। जिसका लाभ सभी नागरिक उठा रहे हैं। पिछले कुछ महीनों से नागरिकों को गैस की ऊंची कीमत के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा था जिसके कारण अब वे आसानी से कम कीमत पर एलपीजी खरीद सकते हैं। क्योंकि मोदी सरकार द्वारा गैस की कीमतों में कटौती से उन्हें राहत मिली है

अगर आप एलपीजी गैस के नए रेट के बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तो आज का आर्टिकल इसी विषय पर है। आज इस लेख में हम केवल एलपीजी गैस नई दर के बारे में चर्चा करेंगे और आपको पूरी जानकारी बताएंगे, ऐसे में आपको एलपीजी गैस नई दर से संबंधित यह पूरा लेख ध्यान से पढ़ना चाहिए। एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव हुआ है और ऐसा सभी शहरों में हुआ है। तो आइए आज की इस महत्वपूर्ण जानकारी को जानना शुरू करते हैं।

एलपीजी गैस के नए रेट आज

एलपीजी गैस की नई दरें अलग-अलग शहरों में अलग-अलग हैं, लेकिन अब गैस की कीमतें पिछली गैस कीमतों से बदल गई हैं अब आपको गैस सिलेंडर खरीदने के लिए उतनी रकम नहीं चुकानी होगी जितनी आप चुकाते थे। एलपीजी गैस सिलेंडर की नई कीमतें 30 अगस्त 2023 से लागू हो गई हैं। गैस की कीमतों में आखिरी बदलाव मार्च में किया गया था जिसके बाद अब एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव किया गया है।

गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव से नागरिकों को फायदा मिलना शुरू हो गया है. सरकार के आदेश के मुताबिक गैस सिलेंडर अब 200 सस्ता कर दिया गया है और कुछ लोगों को गैस सिलेंडर 400 तक सस्ता मिल रहा है तो कुछ लोगों को इससे भी कम पैसों में गैस सिलेंडर मिल रहा है इसके पीछे कुछ कारण हैं जिनके बारे में आप जानेंगे इस आर्टिकल के माध्यम से जान पाएंगे

LPG Gas New Rate Update 2023

गोवा के वे निवासी जिनके पास अंत्योदय कार्ड है उन्हें फिलहाल मात्र 428 में गैस सिलेंडर मिल सकता है। गोवा सरकार ने घोषणा की है कि सामान्य गैस सिलेंडर खरीदने वालों को 475 रुपये की सब्सिडी प्रदान की जाएगी। केंद्र सरकार द्वारा अलग-अलग राज्यों में 200 की कटौती के साथ-साथ राज्य सरकार की ओर से भी कुछ घोषणाएं की जा रही हैं जिन लोगों ने पीएम उज्ज्वला योजना का लाभ लिया है उन्हें पहले से ही 200 रुपये कम में गैस सिलेंडर मिल रहा था। और अब 200 और कम होने से उन्हें गैस सिलेंडर 400 कम में मिलेगा।

भारत का कोई भी राज्य हो हर जगह गैस की कीमतें बदल गई हैं। ऐसे में अगर आप अपने क्षेत्र में गैस की ताजा कीमतें नहीं जानते हैं तो आपको इस लेख के तहत कीमत के बारे में भी जानकारी मिल जाएगी।

गैस कनेक्शन 75 लाख महिलाओं को मिलेगा

सरकार ने गैस की कीमतें कम करने के साथ ही यह भी घोषणा की है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 75 लाख महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया जाएगा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 75 लाख महिलाएं जिनके पास गैस कनेक्शन नहीं है उन्हें गैस कनेक्शन मिल सकेगा और गैस कनेक्शन उपलब्ध होने पर वे कम कीमत पर घरेलू गैस सिलेंडर भी खरीद सकेंगी।

LPG Gas New Rate Update 2023

आज के समय में 9.6 करोड़ महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का लाभ दिया गया है अब यह आंकड़ा और बढ़ेगा। गैस के दाम घटने से सबसे ज्यादा फायदा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का लाभ लेने वाली महिलाओं को हो रहा है

कैसे जानें एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत जानने के लिए आप नजदीकी एलपीजी गैस सिलेंडर कार्यालय में जा सकते हैं और वहां से कीमत जान सकते हैं। इसके अलावा गैस डायरी पर निकटतम एलपीजी गैस सिलेंडर कार्यालय के अधिकारी का नंबर होता है इसलिए उस नंबर पर कॉल करके भी आप जान सकते हैं एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत क्या है। इसके अलावा आप इंडियन ऑयल के आधिकारिक नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं। आप वेबसाइट पर जाकर आसानी से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत जान सकते हैं।

आपने एलपीजी गैस के नए रेट से जुड़ी जानकारी जान ली है। हमें पूरी उम्मीद है कि आज की जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारी रही होगी। आपके शहर में भी गैस की कीमत में बदलाव हुआ है ऐसे में आपको भी एलपीजी गैस सिलेंडर का फायदा उठाना चाहिए। अगर आपको आज की जानकारी पसंद आई हो तो कृपया हमें कमेंट करके बताएं।

की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

हमारे ग्रुप में जुड़े

Click Here 

आधिकारिक वेबसाइट

Click Here

लेख श्रेणी

सरकारी योजना

Leave a Comment

Share करो