fastjobsearchers,fast job searchers, Latest Online Form | Sarkari Job

BSTC Admit Card 2023: बीएसटीसी एडमिट कार्ड अभी हुआ जारी जल्दी यहां से डाउनलोड करना होगा

BSTC Admit Card 2023: बीएसटीसी एडमिट कार्ड अभी हुआ जारी जल्दी यहां से डाउनलोड करना होगा

राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड हुआ जारी कई उम्मीदवार राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी बीएसटीसी परीक्षा से जुड़ी हर नई अपडेट की जानकारी जान रहे हैं। इस बार बीएसटीसी परीक्षा 28 अगस्त 2023 दिन सोमवार को आयोजित की जा रही है। आज से परीक्षा में कुछ ही दिन बचे हैं

सभी उम्मीदवारों के लिए सबसे अच्छी खबर यह है कि राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड बहुत जल्द जारी किया जाएगा। आज हम इस आर्टिकल में राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा एडमिट कार्ड से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी जानने जा रहे हैं क्योंकि हमें राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी जानने को मिली है। यह जानकारी सभी राजस्थान बीएसटीसी उम्मीदवारों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है तो आइए हम आइये जानकारी जानना शुरू करते हैं

राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड 2023

राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड उन सभी उम्मीदवारों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है जो राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं। जो आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वहां से अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।

इस साल बीएसटीसी परीक्षा के लिए लगभग 5.99 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। ऐसे में सभी उम्मीदवार कुछ आवश्यक जानकारी दर्ज करके आसानी से अपने किसी भी डिवाइस में अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे और उसका प्रिंट आउट भी प्राप्त कर सकेंगे। पेपर 28 अगस्त 2023 को दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक आयोजित किया जाएगा परीक्षा में शामिल होने के लिए सभी उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा स्थल पर जाना होगा।

राजस्थान BSTC एडमिट कार्ड कब होगा जारी

राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड 21 अगस्त या 22 अगस्त को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा एडमिट कार्ड जारी होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है जल्द ही आप आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे काफी समय से अभ्यर्थियों द्वारा इंटरनेट पर यह जानकारी खोजी जा रही थी कि आखिर राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड कब आएगा। अब एडमिट कार्ड जारी होने का समय आ गया है अब आप समय के अनुसार आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Rajasthan BSTC Exam Pattern 2023

राजस्थान BSTC परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।

लिखित परीक्षा में आपको कुल 200 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न आप से पूछे जायेंगे।

200 प्रश्नों से प्राप्त कुल अंक 600 होंगे अर्थात प्रत्येक प्रश्न के लिए 3 अंक आपको दिए जाएंगे।

राजस्थान बीएसटीसी की इस परीक्षा में नेगेटिव मार्केटिंग नहीं होगी

मानसिक योग्यता राजस्थान का सामान्य ज्ञान शिक्षक योग्यता अंग्रेजी संस्कृत हिंदी आदि विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे।

Rajasthan BSTC Admit Card Details,

 

परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार का नाम

रोल नंबर

परीक्षा की तारीख

उम्मीदवार का लिंग

परीक्षा केंद्र

परीक्षा का समय

उम्मीदवार के हस्ताक्षर

अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा से संबंधित दिशा-निर्देश

परीक्षा केंद्र के पते से सम्बंधित जानकारी

उम्मीदवार का फोटो

उम्मीदवार की श्रेणी

परीक्षा विषय के बारे में जानकारी

Direct Link for Rajasthan BSTC Admit Card 2023

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको डायरेक्ट लिंक पता होना चाहिए जिसके बाद आप कुछ डायरेक्ट जानकारी दर्ज करके आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक panjiakpredeled.in है। जब आप आधिकारिक वेबसाइट के इस लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक मिल जाएगा जिसकी मदद से आप आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

राजस्थान BSTC एडमिट कार्ड सभी उम्मीदवार यहाँ से डाउनलोड करें

राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने की प्रक्रिया में सबसे पहले संबंधित अधिकारिक वेबसाइट पर panjiakpredeled.in चले जाएं।

अधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर Admit Card संबंधित लिंक मिलेगा जिसके ऊपर क्लिक करें।

अब डायरेक्ट आपके सामने Rajasthan BSTC Admit Card प्रदर्शित हो जाएगा जिसे आप डाउनलोड कर सकेंगे तथा प्रिंटआउट निकलवा भी सकते है

एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जाने के बाद में आप उसका प्रिंट आउट जरूर निकलवाए।

Leave a Comment

Share करो