fastjobsearchers,fast job searchers, Latest Online Form | Sarkari Job

PM Kisan Yojana Beneficiary Status FTO Pending: ऐसे दूर करें FTO Pending की समस्या, तुरन्त खाते में आयेगा रुके हुए किस्त का पैसा?

PM Kisan Yojana Beneficiary Status FTO Pending: ऐसे दूर करें FTO Pending की समस्या, तुरन्त खाते में आयेगा रुके हुए किस्त का पैसा?

PM Kisan Yojana Beneficiary Status FTO Pending: पीएम किसान सम्मान निधि योजना बेनिफिशियरी स्टेटस एक्टिव पेंडिंग क्या होता है आपको बता दें कि बेनिफिशियरीस्टेटस में एक्टिव पेंडिंग की समस्या आ रही है जिसकी वजह से आप की किस्त ₹2000 की नहीं मिल सकती है तो आप घबराए ना क्योंकि हम आप सभी को इस आर्टिकल के मदद से आप सभी को विस्तार रूप से पीएम किसान योजना बेनिफिशियरी स्टेटस एक्टिव पेंडिंग के बारे में बताने वाला है आपको बता दें कि पीएम किसान योजना बेनिफिशियरी स्टेटस एक्टिव पेंडिंग की समस्या को दूर करने के लिए आप सभी को अपना एक ही प्रक्रिया को पूरा करना जरूरी है जिसके लिए आप सभी को अपना रजिस्टर मोबाइल नंबर साथ में रखना होगा ताकि आप आसानी से अपनी समस्या को दूर कर सके

PM Kisan Yojana Beneficiary Status FTO Pending – Overview

Name of the YojanaPM Kisan Yojana
Name of the ArticlePM Kisan Yojana Beneficiary Status FTO Pending
Type of ArticleLatest Update
What is the New Update?Mentioned In the Article.
PM Kisan 14 Installment Will Release On?June, 2023
Mode of PaymentAadhar Mode Only.
Amount of PM Kisan 13th Installment?₹2,000 Rs
Official WebsiteClick Here

ऐसे दूर करें FTO Pending की समस्या, तुरन्त खाते में आयेगा रुके हुए किस्त का पैसा – PM Kisan Yojana Beneficiary Status FTO Pending?

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की कई किसानों को बेनिफिशियरीस्टेटस में एक्टिव पेंटिंग की समस्या का सामना करना पड़ रहा है जिसकी वजह से उन्हें योजना के तहत जारी होने वाली किसत आप अभी तक नहीं मिल रहा है इसलिए हम आप सभी को इस आर्टिकल में विस्तार रूप से पीएम किसान योजना बेनिफिशियरी स्टेटस एक्टिव पेंटिंग के बारे में बताने वाले हैं इस आर्टिकल में हम आप सभी को पीएम किसान योजना बेनिफिशियरी स्टेटस एक्टिव पेंडिंग बेनिफिशियरी स्टेटस चेक करने तथा साथ ही साथ एक्टिव पेंडिंग की समस्या का समाधान करने के लिए भी जानकारी देने वाले हैं जिसके लिए आप सभी को इस आर्टिकल में अंतर आसानी से इस योजना का पूरा लाभ प्राप्त करें।

How to Check Beneficiary Status of PM Kisan Yojana Beneficiary Status FTO Pending?

कहीं आपके बेनिफिशियरीस्टेटस में भी तो एक्टिव पेंडिंग का समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा है तो इससे चेक करने के लिए आप सभी को इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा और आप सभी लोग बहुत ही आसानी से अपना बेनिफिशियरी स्टेटस चेक कर सकते हैं और आप सभी लोग पीएम किसान सम्मान निधि योजना की लाभ उठा सकते हैं तो आइए जानते हैं कि कैसे बेनिफिशियरीस्टेटस को चेक कर सकते हैं।

  • पीएम किसान सम्मान निधि योजना बेनिफिशियरी स्टेटस एक्टिव पेंडिंग का बेनिफिशियरीस्टेटस को चेक करने के लिए सबसे पहले आप सभी किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना की आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर आ जाना होगा।
  • होम पेज पर आ जाने के बाद आप सभी किसानों को यहां पर बेनिफिशियरी स्टेटस का ऑप्शन मिलेगा जिस पर आप सभी को क्लिक कर देना होगा।
  • क्लिक कर देने के बाद आपके सामने इसका एक नया बेनिफिशियरीस्टेटस पेज खोलकर आ जाएगा 
  • इस पेज पर आ जाने के बाद आप को ध्यान पूर्वक मांगी जाने वाली सभी जानकारी को दर्ज कर देना होगा।
  • इसके बाद आपको ओटीपी के मदद से समृद्ध का विकल्प मिलेगा जिस पर आप सभी को क्लिक कर देना होगा।
  • क्लिक कर देने के बाद आपके सामने एक अपना बेनिफिशियरीस्टेटस पेज खुल कर आ जाएगा।
  • अंत में इस प्रकार से आप सभी लोग किसान अपनी अपनी पीएम किसान सम्मान निधि योजना का बेनिफिशियरी स्टेटस को चेक कर सकते हैं और इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

ऊपर हमने कुछ आसान से स्टेप्स बताए हैं जिनका पालन कर कर बहुत ही आसानी से अपना किसान भाई अपनी-अपनी बेनिफिशियरीस्टेटस को चेक कर सकते हैं और इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

PM Kisan Yojana Beneficiary Status FTO Pending की समस्या के समाधान के लिए E KYC  कैसे करें?

पीएम किसान योजना के तहत एक्टिव पेंडिंग का प्रॉब्लम का समाधान करने के लिए हमारे बताए गए सभी प्रक्रिया का पालन करें और आप सभी लोग पीएम किसान यह केवाईसी करना होगा जो कि कुछ हमने नीचे आसान से स्टेप बताएं है जिसके मदद से आप सभी लोग ईकेवाईसी कर सकते हैं।

  • पीएम किसान योजना बेनिफिशियरी स्टेटस एक्टिव पेंडिंग का समस्या का समाधान करने के लिए आप सभी को एक केवाईसी करवाने के लिए सबसे पहले आपको इसके ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर आ जाना होगा।
  • इसी सेक्शन में आप सभी को ईकेवाईसी का विकल्प ही मिलेगा जिस पर आप सभी को क्लिक कर देना होगा।
  • क्लिक कर देने के बाद आपके सामने कुछ पेज खुलेगा जिसके होम पेज पर आ जाने के बाद आपको कॉर्नर करना कंस्ट्रक्शन मिलेगा।
  • अब आप सभी लोग इस पेज पर आने पर अपना अपना आधार कार्ड नंबर को दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आप सभी को अपने आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त होगा जिसको आपको दर्ज कर देना होगा।
  • अब आपको संबित के बटन पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आपको अपनी प्रोफाइल दिख जाएगी।
  • इसी के नीचे आपको एक केवाईसी का विकल्प भी मिलेगा जिस पर आप सभी को क्लिक कर देना होगा।
  • क्लिक कर देने के बाद आपके सामने एक बार फिर से ओटीपी का सेक्शन अध्यापन करना होगा और संबित के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अंत में इस प्रकार से आप अब सभी किसान अपनी अपनी पीएम किसान की एक केवाईसी प्रक्रिया को पूरा कर पाएंगे और इसका लाभ प्राप्त कर पाएंगे यादी।

ऊपर हमने आप सभी को कुछ आसान से स्टेप्स बताए हैं जिनका पालन करके अब सभी लोग बहुत ही आसानी से अपना ईकेवाईसी की प्रक्रिया को पूरा कर लेंगे। 

Leave a Comment

Share करो