fastjobsearchers,fast job searchers, Latest Online Form | Sarkari Job

E Shram Card Payment Status 2023:ई श्रम कार्ड पैसा मिलना शुरू यहाँ से चेक करें लिस्ट में अपना नाम, लिंक हुआ जारी|

E Shram Card Payment Status 2023: ई श्रम कार्ड पैसा मिलना शुरू यहाँ से चेक करें लिस्ट में अपना नाम, लिंक हुआ जारी|

E Shram Card Payment Status 2023-हेलो दोस्तों आज किस आर्टिकल में हम आप सभी को यह बताने वाले हैं। कि जो व्यक्तियों के पास श्रम कार्ड है तो दोस्त आप सभी के लिए अभी अभी बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रहा है खुशखबरी यह है। कि सबको पैसा अब मिलना शुरू हो चुका है तो आइए जानते हैं कि अपने पैसे को अपने बैंक अकाउंट में कैसे लें।

नए साल की शुभ अवसर पर आप सभी श्रम कार्ड धारकों को पैसा मिलेगा तो दोस्तों लिस्ट हुआ है। जारी इस लिस्ट को कर दिया है जाली लिस्ट में अपना नाम को कैसे चेक करना है। और अन्य सभी जानकारी इस सरम कार्ड से जुड़ी इस आर्टिकल में दिया गया है। तो हमारी शादी कल को आप सभी ध्यान पूर्वक जरूर से पढ़ें। इस आर्टिकल में आप सभी के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण जानकारी छुपी है।

तो नमस्कार दोस्तों आज की शादी कल में आप सभी का स्वागत करता हूं। आप सभी को नए आर्टिकल में आज के इस पोस्ट में हम आप सभी को क्या बताने वाले हैं यह ऊपर निर्देश को पढ़कर पता चल ही गया होगा आशा करते हैं। कि आप सभी बहुत ही अच्छे होंगे और आप सभी का स्वास्थ्य भी बहुत ही अच्छा होगा तो दोस्तों अभी अभी बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रहा है। खबर यह निकल कर आ रहा है।

श्रम कार्ड को लेकर जैसे की आप सभी को पता ही है कि यह सरकारी योजना है इस योजना के तहत सरकार के तरफ से लाभ दिया जाता है तो अभी खबर यह निकल कर आ रही है कि जिसके पास भी श्रम कार्ड है उसको पैसा मिलना शुरू हो गया है तो दोस्तों यदि आपके पास भी श्रम कार्ड है तो फिर आप लोगों को इस मौका का फायदा उठाना चाहिए इसकी पूरी जानकारी हमने इस आर्टिकल में दिया है तो हमारी इस आर्टिकल को पूरा तथा ध्यान पूर्वक अंत तक जरूर से पढ़ें।

E Shram Card Payment Status 2023

तो दोस्तों माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा अभी बताया गया है। कि श्रम कार्ड धारकों को पैसा अब दिया जाएगा तो दोस्तों यदि आपके पास भी श्रम कार्ड है तो आपको भी यह फायदा मिलने ही वाला है यह एक सरकारी योजना है। इस योजना के तहत हमेशा लाभ दिया जाता है। जैसे कि आप सभी को पता ही है। नया साल के शुभ अवसर बड़हरिया दिया जाएगा तो दोस्तों लिस्ट जारी कर दिया गया है।

यदि आप भी अपना लिस्ट में नाम को देखना चाहते हैं। अगर आप का भी नाम इस लिस्ट में होगा तब जाकर आपको इस योजना का लाभ दिया जाएगा इस लिस्ट में कैसे चेक करना है। और इसकी पूरी जानकारी हमने इस आर्टिकल में बताया है। तो हमारी आर्टिकल को पूरा ध्यान पूर्वक जरूर से पढ़ें और इस योजना का लाभ उठा सकते हैं अब भी बेहद ही आसानी से।

जैसा कि आप सभी को भी पता है कि श्रम कार्ड का शुरुआत माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया गया था वैसे व्यक्ति जो कि श्रमिक हैं मजदूर हैं गरीब हैं उन सभी के लिए इस कार्ड का शुरुआत किया गया था लेकिन जोकि अमीर है अर्थात कहने का मतलब अपने से कमा कर खाते हैं सब कुछ करते हैं|

E Shram Card 2023 Payment Status चेक कैसे करें?

  • पेमेंट लिस्ट में अपना नाम को चेक करने के लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल कि किसी ब्राउजर को खोलकर आप ऑफिश वेबसाइट eshram.gov.in पर जाना होगा
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होमपेज खुलकर आ जाएगा।
  • होम पेज पर आने के बाद आपको श्रमिक की सूची का विकल्प मिलेगा जिसको क्लिक कर देना है
  • इसके बाद जिले में प्रवेश करने के विकल्प को मिलने के बाद जो जिला है वह जिला को ढूंढ कर भर देनी है और गांव या फिर शहर का नाम आ जाएगा।
  • जिले प्रवेश करने के बाद निकाय और विकास खंड के नीचे दो विकल्प होंगे आपको नगर निगम का चयन करना होगा इत्यादि आप ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले हैं तो फिर आप विकास अनुभाग विकल्प का चयन कर सकते हैं।
  • आप क्षेत्र चुनने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना होगा उसके बाद आपकी होम स्क्रीन पर श्रमिक कार्ड धारकों की सूची दिखाई देगी
  • जिसमें आप अपना नाम को ढूंढ सकते हैं और अपना लिस्ट में अपने स्टेटस को चेक कर सकते हैं

इस तरह से आप अपना पेमेंट स्टेटस को बेहद आसानी से देख सकते हैं।

Leave a Comment

Share करो