fastjobsearchers,fast job searchers, Latest Online Form | Sarkari Job

Recruitment 2022 | रेलवे में 1.5 लाख पदों पर बम्पर भर्ती | 10th 12th or ITI पास को मिलेगा मौका

अपकमिंग रेलवे रिक्वायरमेंट 2022 तक अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी करते हैं तो फिर आपके लिए एक बहुत ही अच्छी अपडेट निकल कर आ रहा है क्योंकि पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा पीएमओ ऑफिशल टि्वटर के द्वारा जून में एक ट्वीट करके कहा गया था कि अगले डेढ़ साल में अलग-अलग विभागों में लगभग 1000000 भर्तियां मिशन मोबाइल रिकॉर्ड मेंट 2022 के तहत दिया जाएगा मिशन मोड के तहत अगले डेढ़ साल में लगभग 1000000 नौकरियां की पृष्ठ की शानदार पहल के बाद भारतीय रेलवे ने अगले 1 साल में 193403 लोगों को भर्ती करने की घोषणा किया है अगर आप भी पिछले 8 वर्षों से प्रति वर्ष तुलना करें तो औसतन केवल 43688 लोगों को ही भर्ती किया गया था

Indian Railway Recruitment 2022-23

 गवर्नमेंट जॉब के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बहुत ही बड़ी और अच्छी अपडेट निकल कर आ रही है इसके लिए मैट्रिक इंटर और आईटीआई पास कर चुके सभी बेरोजगार युवाओं को इन पदों पर आवेदन करने का मौका मिल रहा है और इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से लिए जाए तो अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए पूरी जानकारी को पढ़ सकते हैं इस पदों पर आवेदन करने के लिए और इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए आर्टिकल में आप बेहद आसान से तरीके को फॉलो कर कर जान सकते हैं।

Mission Mode Requirement kya hai

 जैसे कि आप सभी लोग जानते ही हैं कि किसी भी विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती निकाला जा सकता है तो समय पर परीक्षा होती है और नाही चयन प्रक्रिया होती है ऐसे में पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा पीएम और ट्यूटर के द्वारा जून में एक ट्वीट करके कहा गया था कि अगले डेढ़ सालों में अलग-अलग विभागों में लगभग 10 लाख भर्तियां मिशन मोड रिक्वायरमेंट 2022 तो इसके तहत लिया जाएगा

इंडियन रेलवे रिक्वायरमेंट 2022 23 मिशन मोड में भर्ती क्या है और इसका मतलब यह हुआ है कि मिशन मोड के तहत जो भी भर्तियां किया जाएगा उनका चयन प्रक्रिया बहुत ही जल्दी यानी कि 1 से डेढ़ साल के अंदर कर ली जाएगी इसलिए सभी स्टूडेंट अपनी तैयारी को और मजबूत कर ले क्योंकि मिशन मोड भर्ती 2022 के तहत जो भी भर्तियां होगा मिशन मोड के तहत अगले डेढ़ सालों में 1000000 नौकरियां की पुष्टि की एक शानदार पहल के बाद भर्तियां होगा

भारतीय रेलवे ने अगले 1 साल में 152713 लोगों की भर्ती करने की घोषणा किया है की तैयारी युवकों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर निकल कर आ रही है इसके लिए मैट्रिक और इंटर और आईटीआई पास कर चुके सभी बेरोजगार युवाओं को इन पदों पर आवेदन करने का मौका मिल रहा है अगर इन पदों के लिए आप भी आवेदन करना चाहता है तो आप इससे आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते हैं।

Railway Recruitment 2022-23 Updates

इंडियन रेलवे रिक्वायरमेंट 2022 पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा पीएम ऑफिशियल ट्विटर के द्वारा जोन में एक ट्वीट करके कहा गया था कि अगले डेढ़ सालों में अलग-अलग विभागों में लगभग 10 लाख भर्तियां मिशन मोबाइल रिक्वायरमेंट 2022 के तहत किया जाएगा उसमें से 73333 पदों के लिए मिशन मोड में भर्ती 2022 के लिए एसएससी रिक्वायरमेंट 2022 के द्वारा भर्ती लिया जाने के लिए अधिसूचना जारी किया गया है जिसके बारे में मैंने आपको पूरी जानकारी दिया था लेकिन अभी भी भारतीय रेलवे ने अगले 1 साल में 152713 लोग का भर्ती मिशन मोड के तहत करने की घोषणा किया है।

Railway Recruitment 2022-23 कब तक होगी भर्ती

Upcoming Railway Recruitment 2022-23: साथियों, अगले 5 महीने के अंदर यानी अप्रैल 2023 से पहले पूरे देश में तीन लाख से ज्यादा पदों पर प्रमोशन और नई नियुक्तियों के जरिए भर्तियां होने जा रही हैं. जिसमें से 1,52,713 नई भर्तियां होंगी। इससे पहले रेलवे ने देश के सभी जोन से रिक्त पदों की जानकारी मांगी थी. इसके बाद सभी जोनों को मिशन मोड में पदोन्नति और भर्ती की प्रक्रिया को अगले 5 महीने में पूरा करने का निर्देश दिया गया है. इस तरह आप उम्मीद कर सकते हैं कि रेलवे में आने वाले कुछ महीनों में अपडेट में बताए गए अनुसार भर्तियां की जाएंगी।

इसलिए अगर आप भी 10वीं, बारहवीं या आईटीआई पास हैं तो अपनी तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दें। क्योंकि मिशन मोड के तहत अगले डेढ़ साल में करीब 10 लाख भर्तियां होने वाली हैं, जिनमें से एसएससी जल्द ही कुछ भर्ती करने के लिए नोटिफिकेशन जारी करने जा रही है, जिसकी जानकारी मैंने आपको बता दी थी और अब रेलवे में भर्तियां होंगी.

Read Also:

Leave a Comment

Share करो