---Advertisement---

Anganwadi Vacancy notification 2024: आंगनवाड़ी नोटिफिकेशन जारी, 15 अक्टूबर तक भरे फॉर्म, देखें जानकारी

By admin

Published On:

---Advertisement---

Anganwadi Vacancy notification 2024: आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद पर नौकरी का इंतजार कर रही महिला उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की नौकरी के लिए विज्ञापन प्रकाशित हो चुका है और आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर निर्धारित की गई है। हालांकि, आवेदन प्रक्रिया में देरी होने पर अंतिम तिथि बढ़ाई जा सकती है।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद के लिए विज्ञापन घोषित कर दिया गया है। प्रकाशित अधिसूचना के आधार पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर निर्धारित की गई है। नौकरी का विज्ञापन जिला कार्यक्रम अधिकारी हमीरपुर द्वारा घोषित किया गया। कुल 164 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की गई है। आवेदन ऑनलाइन मांगे गए हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तिथि तक यह फॉर्म अवश्य भरें।

आंगनवाड़ी नौकरियों के लिए आवेदन करने की महत्वपूर्ण तिथियां

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद के लिए आवेदन की प्रारंभिक तिथि 21 सितंबर निर्धारित की गई है और फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर, 2024 होगी।

आंगनवाड़ी पोस्ट ऑफिस के लिए आवेदन शुल्क

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद के लिए आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं है। उम्मीदवार बिना किसी आवेदन शुल्क का भुगतान किए फॉर्म भर सकते हैं।

आंगनवाड़ी रिक्ति विवरण

आंगनवाड़ी रिक्तियों के विवरण की बात करें तो यह नौकरी अधिसूचना कुल सात शहरों के लिए जारी की गई है। गोहद में 20 पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है, सरीला में 14 पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है, सुमेरपुर में 26 पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है, मौदहा में 64 पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है, राठ में 8 पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है और कुरारा में 11 पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है। मुस्करा में 14 पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है। कुल 164 रिक्तियों पर भर्ती की गई है।

आंगनवाड़ी रिक्तियों के लिए शैक्षिक आवश्यकताएँ

सभी महिला उम्मीदवार जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा 12 उत्तीर्ण की है और आंगनवाड़ी रिक्तियों के लिए आवेदन करना चाहती हैं, वे आसानी से आवेदन पत्र भर सकती हैं। सभी आवेदकों को संबंधित जिले की पंचायत या वार्ड का स्थायी निवासी होना चाहिए।

आंगनवाड़ी रिक्तियों के लिए आयु सीमा

जहां तक ​​आंगनवाड़ी रिक्तियों के लिए आयु सीमा का सवाल है, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से अधिक और 25 वर्ष से कम होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना आधिकारिक अधिसूचना के आधार पर की जाती है और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु वरीयता भी दी जाती है।

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन कक्षा 12 और स्नातक में प्राप्त उच्चतम अंकों के आधार पर किया जाता है। दस्तावेजों की जांच की जाती है और मेडिकल जांच के आधार पर सूची बनाई जाती है।

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • अगर आंगनवाड़ी भर्ती की बात करें तो सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर “रजिस्टर करने के लिए यहां क्लिक करें” विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी भर्ती के लिए पंजीकरण फॉर्म खुल जाएगा।
  • सभी जानकारी भरें और लॉगिन करें।
  • आपको अपने दस्तावेजों के साथ आवेदन फ़ील्ड में सभी आवश्यक जानकारी अपलोड करनी होगी।
  • अपना पासपोर्ट फोटो और हस्ताक्षर स्कैन करके अपलोड करें।
  • सभी जानकारी सत्यापित करें और आवेदन पत्र जमा करें।

आंगनवाड़ी भर्ती चेक

Apply Form- Click Here

---Advertisement---

Leave a Comment

Share करो