NEET Result 2021, नीट परिणाम 2021 today Live declare Big News

NEET परिणाम 2021 जल्द ही घोषित:

NEET परिणाम 2021 जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को एनटीए की याचिका पर संज्ञान लेते हुए उसे नीट 2021 के नतीजे जारी करने की अनुमति दे दी। परीक्षा 12 सितंबर को हुई थी और इसमें करीब 16 लाख छात्र शामिल हुए थे.

इस बीच, बॉम्बे हाईकोर्ट के उस आदेश पर रोक लगा दी गई है, जिसके खिलाफ एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप की मांग की थी।

नीट का परिणाम राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की वेबसाइट nta.ac.in और नीट 2021 पोर्टल नीट.nta.nic.in पर उपलब्ध होगा।

नीट रिजल्ट 2021: ऐसे करें चेक

उम्मीदवारों को पंजीकरण विवरण का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in से NEET परिणाम की जांच करनी चाहिए।

चूंकि एनईईटी परिणाम जल्द ही आने की उम्मीद है, इसलिए उम्मीदवारों को पंजीकरण विवरण के साथ तैयार रहना चाहिए।

उम्मीदवार जो सितंबर में मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे एनईईटी परिणाम की जांच कर सकते हैं और पंजीकरण विवरण का उपयोग करके स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

दिए गए क्रम में इंटर-से मेरिट तय की जाएगी:

परीक्षा में जीव विज्ञान (वनस्पति विज्ञान और जूलॉजी) में उच्च अंक / प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार, उसके बाद परीक्षा में रसायन विज्ञान में उच्च अंक / प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार के साथ परीक्षण में सभी विषयों में गलत उत्तरों और सही उत्तरों की संख्या का कम अनुपात।

NEET धोखाधड़ी घोटाला: ‘परीक्षा सॉल्वर गैंग’ में शामिल हो सकते हैं 25 छात्र, यूपी पुलिस ने NTA को भेजी रिपोर्ट

राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल प्रवेश परीक्षा – नीट 2021 में धोखाधड़ी सह प्रतिरूपण कांड ने एक नया मोड़ ले लिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपनी जांच में पाया है कि कम से कम 25 छात्र परीक्षा सॉल्वर गिरोह या प्रतिरूपण रैकेट में शामिल हो सकते हैं। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को भेज दी है। पुलिस ने एनटीए से इन उम्मीदवारों के नतीजे रोकने को कहा है।

वाराणसी के पुलिस आयुक्त ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि यूपी पुलिस ने सभी 25 उम्मीदवारों का बायोडाटा एनटीए को भेज दिया है। प्रतिरूपण करने वालों की भूमिका की जांच करने के लिए, फॉर्म पर भरे गए नमूना उंगलियों के निशान प्राप्त किए गए और सभी उम्मीदवारों के साथ मिलान किए गए। वाराणसी पुलिस ने पहले एनईईटी सॉल्वर गिरोह के पीछे का मास्टरमाइंड पाया था जो वर्तमान में अपने परिवार के साथ भाग रहा है।

पुलिस अब ठोस सबूत मिलने का दावा करती है और अन्य राज्यों में भी प्रतिरूपण करने वालों की संलिप्तता की जांच करेगी।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share