NEET result 2021 Declare at neet.nta.nic.in नीट रिजल्ट जारी परिणाम घोषित

NEET Result 2021 Live Updates: NEET result 2021 and release final answer key will be released at neet.nta.nic.in and ntaresults.nic.in.

NEET 2021 प्रवेश परीक्षा परिणाम नवीनतम अपडेट: चूंकि भारत भर में लाखों मेडिकल उम्मीदवारों को NEET 2021 प्रवेश परीक्षा परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार है, इसलिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने अभी तक NEET 2021 प्रवेश परीक्षा परिणाम परिणाम के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। तिथि और समय।

स्नातक चिकित्सा और संबद्ध कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए लगभग 16 लाख उम्मीदवार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET 2021) के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। नीट परिणाम 2021 नीट.nta.nic.in पर उपलब्ध होगा, लेकिन एनटीए ने अभी तक नीट यूजी 2021 के परिणाम की तारीख और समय की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Download Result 2021 Click Here

NEET 2021 की अंतिम उत्तर कुंजी

अंतिम उत्तर कुंजी भी जल्द ही आने की उम्मीद है क्योंकि यह आमतौर पर परिणाम से कुछ घंटे पहले जारी की जाती है। व्यक्तिगत NEET स्कोरकार्ड 2021 के साथ, NTA NEET-UG परिणाम 2021 के टॉपर्स के नाम, अंक और आरक्षित और अनारक्षित दोनों श्रेणियों के लिए अखिल भारतीय रैंक की भी घोषणा करेगा।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा, गुरुवार को एनटीए को उन दो छात्रों के लिए नीट परिणाम जारी करने की अनुमति देने के बाद, जिन्होंने फिर से परीक्षा के लिए निर्देश मांगे थे, क्योंकि उनकी उत्तर पुस्तिकाएं परीक्षा केंद्र में मिश्रित थीं, अन्य छात्र उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। मेडिकल प्रवेश परीक्षा परिणाम के लिए।

NTA NEET परिणाम 2021

NTA ने अभी तक NEET परिणाम की तारीख और समय पर कोई घोषणा नहीं की है। हालांकि एजेंसी ने सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया था कि नीट का परिणाम घोषित होने के लिए तैयार है और देरी से 16 लाख छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया प्रभावित होगी।

एनईईटी 2021 परीक्षा परिणाम

एनईईटी 2021 प्रवेश परीक्षा परिणाम के लिए दूसरे चरण का पंजीकरण 26 अक्टूबर को एनटीए द्वारा पूरा किया गया था। एनटीए ने छात्रों को एनईईटी 2021 प्रवेश परीक्षा परिणाम जारी होने से पहले इस चरण के दौरान जानकारी के दूसरे सेट को भरने की अनुमति दी थी। NTA ने 15 अक्टूबर, 2021 को NEET 2021 प्रवेश परीक्षा की अनंतिम उत्तर कुंजी, प्रतिक्रिया पत्रक और प्रश्न पत्र जारी किया था।

NTA ने NEET 2021 प्रवेश परीक्षा परिणाम राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग, स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय, केंद्रीय भारतीय चिकित्सा परिषद और केंद्रीय होम्योपैथी परिषद द्वारा निर्धारित मानदंडों के अनुसार तैयार किया है।

Leave a Comment

Share करो