scholarship.up.gov.in Online Form 2021-22 Scholarship Last Date

scholarship.up.gov.in Online Form 2021-22 Scholarship Last Date Extended?- Scholarship and Fee Reimbursement Online System Uttar Pradesh has Extended the Pre Matric and Post Matric Scholarship Application Form.  Now UP Post Matric (Class 11 & 12) Scholarship Online Form last is 19 November 2021. Fesh & Renewal Students can apply for the UP Post Matric Scholarship Online Application Form Registration before the last date for the academic year 2021-22 through the official website scholarship.up.gov.in or given below mention direct links.







UP Scholarship Status Bank account Number 2021

यूपी प्री एवं पोस्ट मेट्रिक स्कॉलरशिप योजना से सम्बंधित सभी जानकारी निचे दी गयी हैं जैसे लास्ट डेट, ऑनलाइन फॉर्म लिंक




स्कॉलरशिप ऑनलाइन आवेदन फिर से चालू हो चूका हैं, आप निचे दिए लिंक से आवेदन कर सकते हैं।छात्रवृत्ति के लिए आवेदन के दूसरे चरण में 9वीं और 10वीं कक्षा के विद्यार्थी 29 अक्तूबर 2021 से 19 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति 27 दिसंबर 2021 तक बैंक खाते में भेज दी जाएगी।




उत्तर प्रदेश में छात्रवृत्ति के लिए आवेदन नहीं कर पाने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। राज्य सरकार ने विद्यार्थियों को राहत देते हुए छात्रवृत्ति के लिए आवेदन का एक और मौका प्रदान किया है। प्रदेश के विद्यार्थी अब 29 अक्तूबर 2021 से लेकर 30 नवंबर 2021 तक सरकार द्वारा चलाए जाने वाले दूसरे चरण के तहत छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति दिसंबर के महीने में उनके बैंक खाते में आ जाएगी।



UP Scholarship Status 2021

छात्रवृत्ति के लिए आवेदन के दूसरे चरण में 9वीं और 10वीं कक्षा के विद्यार्थी 29 अक्तूबर 2021 से 19 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति 27 दिसंबर 2021 तक बैंक खाते में भेज दी जाएगी। कक्षा 11वीं और 12वीं के विद्यार्थी छात्रवृत्ति (दशमोत्तर छात्रवृत्ति) के लिए 30 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इनके बैंक खाते में भी दिसंबर के आखिर तक छात्रवृत्ति की राशि आ जाएगी। ऐसे छात्र जो 9वीं से 12वीं की पढ़ाई कर रहे हैं, उनकी तैयारी हो गयी है अब बिलकुल आसान।

सरकार के इस फैसले से प्रदेश के लाखों छात्रों को राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है। सरकार द्वारा जारी किए गए इससे पहले के टाइम-टेबल के अनुसार विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 अक्तूबर रखी गई थी। वहीं विद्यालयों द्वारा सभी दस्तावेजों और आवेदन पत्र की पुष्टि के बाद आवेदन पत्र को फॉरवर्ड करने की आखिरी तारीख 28 अक्तूबर थी।







हालांकि, पूर्वांचल विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न पाठ्यक्रमों के परिणाम घोषित न करने और परिणामों में गड़बड़ी सामने आने के कारण कई छात्र छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए थे। कई अन्य शिक्षण संस्थानों के छात्र भी किसी न किसी समस्या से आवेदन नहीं कर पाएं थे।




विद्यार्थियों ने इसके बाद प्रदेश की सरकार से छात्रवृत्ति के लिए आवेदन की तारीखों को आगे बढ़ाने की अपील की थी। इसके बाद राज्य सरकार ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए तारीखों को आगे बढ़ा दिया है और छात्रों की बड़ी संख्या को राहत प्रदान की है|

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share